If You Lose Your Mobile Try These Tips

!!!!!...चोरी हो जाए मोबाइल या फिर गुम जाए, ये हैं उसे ढूंढने के 4 आसान तरीके ..!!!!

 हर किसी के लिए अपना मोबाइल फोन खास होता है चाहे वह सस्ता हो या फिर महंगा। जब किसी का
मोबाइल खो जाता है तो उसे कई बड़ी परेशानियां झेलनी पड़ती हैं, जो शायद मोबाइल की कीमत से कहीं ज्यादा भारी पड़ती है। लेकिन, घबराइये नहीं, इससे निपटने का तरीका है। यदि आपका मोबाइल चोरी हो जाए या फिर गुम जाए तो ये कुछ ट्रिक्स हैं जो आपको खोए हुए मोबाइल को दोबारा खोजने में मदद करेंगी।


 ये हैं आसान तरीके
1. हर मोबाइल या स्मार्टफोन का आईएमईआई नंबर होता हैअपने फोन से स्टार हैस क्६हैस डायल कर अपने मोबाइल फोन का आईईएमआई नंबर पता कर सकते हैंइस नंबर  कोहमेशा कही सुरक्षित जगह पर नोट कर लेना चाहिए, ताकि भविष्य में यदि कभी मोबाइल खोजाता है तो यह आपके काम आ सकेइस नंबर की मदद से अपना मोबाइल फोन ट्रैककर सकत हैंआईएमईआई नंबर देखने के लिए हैंडसेट की बैटरी निकालकर फोन के पैनल मेंलगे स्टीकर से आईएमईआई नंबर देख सकते हैं।

2. एंटी थेफ्ट अलार्म भी मोबाइल चोरी रोकने में मददगार एप्लीकेशन हैइस एप्लीकेशन कोडाउनलोड करने के बाद फोन में इसे एक्टिीवेट करना होगाइसके बाद अगर कोई आपकामोबाइल छूने की कोशिश करता है तो आपके मोबाइल का तेज अलार्म बजेगा और आप जानजाएंगे कि कोई आपके मोबाइल को चोरी करने की कोशिश कर रहा है।



3. मोबाइल चेस लोकेशन ट्रैकर भी एक ऐसा एप्लीकेशन है, जिसकी मदद से गुम या चोरी हुएमोबाइल को ट्रैक करना आसान है। यह एप्पलीकेशन जीपीएस कनेक्टिीविटी के माध्यम से नकेवल हैंडसेट की सही लोकेशन बताएगी, बल्कि लोकेशन आई भी एसएमएस से भेज देगी।

4. ट्रेंड माइक्रो मोबाइल सिक्योरिटी एंड एंटीवायरस बेस्ट सेलिंग एप्पलीकेशन में से एक हैइसके प्राइवेसी स्कैनर की मदद से चोरों को दूर रखा जा सकता है। अगर बच्चे जरूरी चीजेंअगर डिलेट करते हैं तो किड्स फीचर की मदद से अपने फोन की कुछ चीजें ब्लॉक की जा सकती हैं।

Comments